Tuesday, October 15, 2019

हस्तरेखा को अपने करियर के रूप में कैसे अपनाएं



हम जानते हे कि हम आपके करियर से जुड़े विषयो से अलग विषय पर बात कर रहे है | क्यो कि हर व्यक्ति अपना करियर इंजीनियरिंग, मेडिकल और प्रबंधन जैसे क्षेत्रों बनाना चाहता है | लेकिन जब एक व्यक्ति अपने विषयो से अलग ही विषय पर जानकारी रखता है तो उसे एक अलग ही प्रसिद्धि मिलती है। हस्तरेखा भी इसी तरह का विषय हे, जिसे आप अपने करियर के रूप में अपना सकते है और अपने से जुड़े लोगो के बीच में प्रसिद्धि पाने के लिए प्रयोग कर सकते है।क्योकि आप जानते हे, की इस तरह के विषय रोमांचिक होते है। जितनी रूचि पड़ने वाले व्यक्ति को आती हे उससे ज्यादा सुनने वाले व्यक्ति को आती है। अत: यदि आप इस विषय पर अध्यन करना चाहते हे तो आप इंस्टिट्यूट ऑफ़ वैदिक एस्ट्रोलॉजी द्वारा ऑनलाइन प्रशिक्षण और दूरस्थ शिक्षा पाठ्यक्रम के माध्यम से अपने घर बैठे ही हस्तरेखा विज्ञान सीख सकते हैं।
भविष्य और आपकी हथेली:-
आपकी हथेली में विभिन्न रेखाएँ होती हैं, जिसके द्वारा हस्तरेखाविद् आपके भविष्य, करियर, स्वास्थ्य की स्थिति, धन, विवाह, जीवन आदि को आसानी से समझ सकता है, लेकिन आपकी हथेली की मूल बात यह बताती है कि हथेली की रेखा के अनुसार ही आपका भविष्य क्या है।
ऐसे कई लोग हैं जिनकी हथेली की रेखाएं अविकसित या अधूरी हैं, इस वजह से उनकी हथेली और संबंधित तथ्यों का विश्लेषण करना कठिन हो जाता है। उदाहरण के लिए एक बच्चा और उनकी हथेली की रेखाएँ अधूरी और अविकसित होती हैं। यदि आप एक वयस्क हैं तो कुछ प्रसिद्ध हस्तरेखाविदों के अनुसार योजना सकते हे कि आपका व्यवसाय आने वाले समय में कैसा रहेगा चिंता करें क्योंकि आपकी हथेली में नए साल का निर्माण होता है समय के साथ आपकी हथेली की रेखाएं निश्चित रूप से विकसित होंगी।
हम ये कह सकते हे कि हस्तरेखा पर की गई भविष्यवाणी शतप्रतिशत सही नहीं होती क्योकि वो आपके कर्मो पर भी निर्भर करती हैहमेशा त्रुटि के लिए एक स्थान होता है, क्योंकि कोई भी शतप्रतिशत सही नहीं होता है।
हस्तरेखा सीखने का सबसे आसान तरीका :-
आप हस्तरेखा विज्ञान के किसी भी संस्थान के माध्यम से ऑनलाइन या ऑफलाइन हस्तरेखा शास्त्र सीख सकते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के लिए सबसे अच्छे संस्थान में से एक है इंदौर का वैदिक ज्योतिष संस्थान यह आपको विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में आसान हस्तरेखा शिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करता है।अगर आप भी हस्तरेखा विद्या सीखन चाहते हैं और हस्तरेखा पढ़ने के विशेषज्ञ बनना चाहते हैं तो आईवीए, इंदौर में शामिल होने में देर करें।


2 comments:

  1. धन्यवाद्!
    हस्त रेखा विज्ञान का विस्तृत विश्लेषण करने के लिए

    ReplyDelete

The Judgement Tarot Card

The Tarot card has always helped people to get awaken in their life to choose a better part of their life. It is not always about your ...